UP Ganna kisan bhugtan List 2019

kisan ganna bhugtan,ganna payment 2018 up,uttar pradesh ganna bhugtan,up ganna payment,ganne ka payment,Ganna samiti uttar pradesh,ganne ka rate 2019,ganna parchi up,notification,website,helpline number,List,Suchi,http://www.upcane.gov.in/Index-hi.aspx

UP Ganna kisan bhugtan List 2019

UP Ganna kisan bhugtan List 2019 :- आप को पता होगा की भारत का गन्ना किसान बहुत ही सहनशील है।विधान सभा के चुनाबों से पहले गन्ना किसानो का मुदा सबसे ऊपर रखा गया था। बीजेपी की सरकार बनते ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने सब से पहले गन्ना किसानो के 57 हजार 578 करोड़ रुपये बकाये का भुगतान क्या था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानो के साथ बहुत ही मैत्रीपूर्ण संबंध रखते हैं। अब एक बार फिर मुख्यमंत्री ने किसानो के 5400/- करोड़ रूपये का भुगतान करने जा रही है। इस की घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्या मंत्री ने 28 मार्च 2019 को की है।

आप को पता के की उत्तर प्रदेश का गरीब गन्ना किसान गन्ने पर निर्भर रहता है। गन्ना किसान इतनी मेहनत करके भी खुश नहीं रहता क्योकि उन्हें इस फसल का भुगतान समय पर नहीं मिलता है। अभी भी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानो का 9835 हजार करोड़ रूपये बकाया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा हे की अभी तक हम 3000 करोड़ की पेमेंट लोन के द्वारा करेंगे।

UP Ganna kisan bhugtan Yojana

इस के बाद हम 1000-1000 हजार करोड़ रुपये का भुगतान चीनी को बेचकर मिलने बाले पैसे से करेगें। 400 करोड़ का भुगतान चीनी मिल से होगा। सरकार ने कहा हे की कुछ मिलों का भुगतान पूरी तरह समाप्त कर देंगे। बाकि चीनी मिलो का भुगतान 70 फीसद कर दिया जाएगा। जिसे चीनी मिले किसानो को भुगतान कर सके।

आप को बता दे की उत्तर प्रदेश मुख्या मंत्री ने चीनी मिल मालिकों को चेतावनी दी है की किसानों के गन्ने के बकाए का भुगतान करो या जेल जाओ।आप को पता होगा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनते ही 57 हजार 578 करोड़ रुपये बकाये का भुगतान कर चुकी है। सरकार की बेहतर नीति के कारण ही गन्ने के रकबे में 22 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि इस रिकार्ड भुगतान के बाद भी किसानों के 9835 करोड़ रुपये बाकी है।

UP Ganna kisan bhugtan List 2019

1. सबसे आप को आधिकारिक वेबसाइट http://www.upcane.gov.in/Index-hi.aspx में जाना होगा।

2. उस के बाद आप को UP Ganna kisan list 2019 पर क्लिक करना होगा।

3. पूछी गई जानकारी को ध्यान से भरें।

4. इस के बाद आप के सामने सूचि ओपन हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *